TamilRockers 2019: Tamil Hindi Dubbed Latest Movie Download

admin September 20, 2019

TamilRockers : Download A to Z New HD Movies Online | Hollywood, Telgu, Tamli, Malyalam Hindi Dubbed Movies. TamilRockers Website Offers To Movies Download, Bollywood, Tamil Movies Downloads, Hollywood Movies, Telugu Movies Downloads and Malayalam Movies etc.




Tamilrockers : इंटरनेट एक ऐसा नेटवर्क है जो पूरी दुनिया में फैला हुआ है। आज, इसके माध्यम से हम दुनिया के किसी भी कोने के लोगों से आसानी से बात कर सकते हैं। इससे दूर रहने के बाद भी हजारों लोग पास में ही रहते हैं। इंटरनेट हमारी बहुत बड़ी जरूरत बन गया है। इसका बहुत बड़ा योगदान हर क्षेत्र में पाया जाता है।

TamilRockers Website: जैसा कि आप सभी को पता होगा कि हर अच्छी चीज के अपने बुरे भी होते हैं। इसी तरह इंटरनेट का भी दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ लोग इसका उपयोग अच्छे कार्यों के लिए करते हैं और कुछ बुरे कार्यों के लिए भी करते हैं।

कुछ वर्षों में भारतीय इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या बहुत बढ़ गई है। क्योंकि अभी हमें बहुत कम कीमत में इंटरनेट कनेक्शन मिलता है। कुछ साल पहले, इंटरनेट डेटा बहुत महंगा था। जिसके कारण बहुत कम लोग इंटरनेट का उपयोग करते थे।

इस तरह के काम के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा रहा है। मनोरंजन के लिए लोग इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। इंटरनेट के माध्यम से, फिल्में देखना, गाने सुनना, किताबें पढ़ना, समाचार पढ़ना और कई तरह से अपना मनोरंजन करना।

  1. What is TamilRockers?
  2. What kind of movies can be downloaded from here?
  3. Why is Illegal downloading a movie from TamilRockers?
  4. How to Watch Online Movies Legally?
  5. Why is it so difficult to stop TamilRockers?
  6. How to Unblock Tamilrockers?
  7. How popular is TamilRockers?
  8. Is Movies From TamilRockers Dangerous?

हर रोज लोग गूगल में लगातार सर्च करते हैं कि “बॉलीवुड फिल्में ko download kaise kare?”, “Tamil, Telugu, Malayalam Movies Download Kaise Kare?” आप उच्च परिभाषा में भारतीय फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप नई, नई हिंदी, मद्रासी, तमिल, तेलुगु फिल्में देखना पसंद करते हैं तो आप यह भी चाहेंगे कि इसे दूसरों से लेने के बजाय आप इसे सीधे अपने फोन या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकें। इसके लिए बहुत कम लोग जानते हैं।




आप सभी को बताना चाहेंगे कि इंटरनेट से किसी भी तरह की पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करना आसान काम नहीं है। क्योंकि सरकार पायरेटेड साइट्स की अनुमति नहीं देती है। क्योंकि वह अवैध रूप से फिल्म लीक कर देता है। जिसके साथ फिल्म कमाई नहीं करती है।

आज हम एक लोकप्रिय टोरेंट साइट तमिल रॉकर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं। यह सबसे लोकप्रिय टोरेंट साइट में से एक है। आपने इसके बारे में भी सुना होगा। आज मैं इससे जुड़ी सारी जानकारी देने की कोशिश करूंगा। यदि आपके पास कोई भ्रम है, तो आप नीचे टिप्पणी कर सकते हैं और पूछ सकते हैं।

1. What is TamilRockers?

TamilRockers एक टोरेंट वेबसाइट है जो तमिल, तेलुगु, मलयालम जैसी फिल्मों को डाउनलोड करने की अनुमति देती है और कई मुफ्त में मिलती है। यह वेबसाइट बहुत लोकप्रिय है और लोग इसके बारे में बहुत खोज करते हैं।

यह एक समुद्री डाकू वेबसाइट है जो अवैध रूप से लोगों को फिल्में डाउनलोड करने के लिए देती है। इसकी टीम बहुत बड़ी है, जिसके कारण यह रिलीज से पहले बहुत सारी तमिल फिल्मों को लीक कर देती है। जिससे फिल्म मेकर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। फिल्म निर्माता पायरेसी से बचने के लिए कई तरीके अपनाते हैं लेकिन फिर भी इसे ब्लॉक नहीं करते हैं।

सरकार हमेशा इस साइट के खिलाफ कार्रवाई करती है और अपने डोमेन को अवरुद्ध करती है, लेकिन फिर भी इसके मालिक नए डोमेन पर साइट को इंगित करते हैं। और इस साइट की लोकप्रियता इतनी अधिक है कि जैसे ही लोगों को इसकी लिंक मिलती है, तुरंत हजारों ट्रैफिक आने लगते हैं।

हमारे शोध के अनुसार TamilRockers पहले एक बूटलेग रिकॉर्डिंग नेटवर्क था, जिसे 2011 में स्थापित किया गया था। लेकिन बाद में यह एक सार्वजनिक टोरेंट वेबसाइट बन गई, जिसने भारतीय फिल्मों की पायरेटेड कॉपी लिंक प्रदान करना शुरू कर दिया। TamilRockers वेबसाइट धीरे-धीरे बहुत लोकप्रिय हो गई है।

यह एक पाइरेटेड वेबसाइट है, जो पब्लीटली कॉपीराइटेड सामग्री उपलब्ध कराती है जिसमें टेलीविज़न शो, फ़िल्में, संगीत और वीडियो होते हैं। इसमें सभी तरह की फिल्में मिलेंगी। आप हॉलीवुड की फिल्में हिंदी, तमिल, तेलुगु या मलयालम में डाउनलोड कर सकते हैं। यह फिल्में डाउनलोड करने के लिए कई लिंक प्रदान करता है। भारत में, लगभग सभी इंटरनेट प्रदाता इस साइट को सरकार की अनुमति प्राप्त करने के लिए ब्लॉक करते हैं, लेकिन ये लोग नए डोमेन खरीदते हैं और फिर से साइट को लाइव करते हैं।

15 मार्च 2018 को, साइट के मालिक के रूप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक को साइट के मालिक होने का संदेह था। इसी तरह, सरकार लगातार अपने मालिक के बारे में जानने की कोशिश करती रहती है। लेकिन ये लोग बहुत चालाकी से काम लेते हैं।

2. What kind of movies can be downloaded from here?

जैसा कि आपको पता होगा कि यह एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट है। हर रोज लाखों लोग TamilRockers वेबसाइट के बारे में सर्च करते हैं। यहां आपको कई तरह की फिल्में देखने को मिलेंगी। लेकिन इसका मुख्य फोकस तमिल फिल्मों पर है। आपको इसके डोमेन नाम से भी पता चल जाएगा।
आप तमिल, तेलुगु, मलयालम, किन्नर, हॉलीवुड, बॉलीवुड हिंदी डब फिल्में यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप टीवी सीरियल्स में भी जाएंगे।

TamilRockers एकमात्र ऐसी वेबसाइट है जो सबसे पहले नवीनतम फिल्मों को लीक करती है और उन्हें अपनी साइट में डालती है। TamilRockers वेबसाइट ने लाखों लोगों के दिन में जगह बनाई है। इस वेबसाइट के बारे में हर दिन लाखों खोजें की जाती हैं।

3. Why is Illegal downloading a movie from TamilRockers?

आप सभी जानते होंगे कि हमारे भारत में पायरेटेड वेबसाइट की अनुमति नहीं है। इसलिए अगर आप TamilRockers HD Site से फिल्म डाउनलोड करते हैं तो यह गैरकानूनी होगा। क्योंकि यह अपने मालिक की अनुमति के बिना अवैध रूप से अपनी साइट में साइट की सभी सामग्री अपलोड करता है।

आप समझ सकते हैं कि हजारों लोग एक ही फिल्म का निर्माण करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और लाखों पैसे भी एक साथ खर्च होते हैं। उसके बाद फिल्म बनाई जाती है। जब लोग सिनेमाघरों में उस फिल्म को देखेंगे तो फिल्म निर्माताओं को फायदा होगा।

अगर कोई फिल्म रिलीज होते ही इंटरनेट पर अपलोड कर देता है, तो फिल्म निर्माताओं को बहुत नुकसान होने वाला है। यह एक पायरेटेड वेबसाइट का काम है जो अपनी साइट में जारी नवीनतम मूवी के पायरेटेड संस्करण को अपलोड करता है, ताकि लोग इसे आसानी से डाउनलोड कर सकें।

पाइरेसी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। अगर पाइरेसी इसी तरह बढ़ती रही तो लोग थिएटर में फिल्म देखना पसंद नहीं करेंगे। जिसका परिणाम यह होगा कि अंत में फिल्मांकन रुक जाएगा। फिल्म निर्माता इसे रोकने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं।

मैं आपको थिएटर में ही फिल्में देखने की सलाह दूंगा। क्योंकि फिल्म ऐसी नहीं बनती। इसके लिए बहुत मेहनत और धन की आवश्यकता होती है। वैसे भी हॉल में फिल्म देखने का मजा ही अलग है। हम इसकी तुलना कंप्यूटर या टेलीविजन से नहीं कर सकते।

4. How to Watch Online Movies Legally?

लोग अपने पैसे और समय को बचाने के लिए पायरेटेड वेबसाइट से अवैध रूप से फिल्म डाउनलोड करते हैं। लेकिन वे नहीं जानते कि यह केवल फिल्म निर्माताओं को ही नहीं बल्कि हमारे देश को भी नुकसान पहुंचा रहा है। जब कोई फिल्म रिलीज़ होती है, तो सरकार अपनी कमाई के हिसाब से टैक्स भी वसूलती है।

इसलिए, मैं आपको कानूनी रूप से फिल्म देखने की सलाह दूंगा। अगर आप थिएटर में नहीं देखना चाहते हैं, तो कुछ समय इंतजार करें। जब इसका मूल प्रिंट आता है, तो इसे डाउनलोड या देखें।

अगर आप इंटरनेट से कानूनी तौर पर फिल्में डाउनलोड या देखना चाहते हैं, तो नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेजन प्राइम, ZEE5, Youtube, Voot, Viu, sony liv इसके लिए एक बहुत अच्छा मंच है। ये सभी कंपनियां कानूनी रूप से फिल्म को खरीदती हैं और अपनी साइट पर अपलोड करती हैं। अगर आप यहां से देखते हैं या डाउनलोड करते हैं, तो फिल्म निर्माताओं को फायदा होगा।

Some interesting facts about TamilRockers:

एक रिपोर्ट के अनुसार, पाइरेसी वेबसाइट तक पहुँचने के लिए भारत चौथे नंबर पर आता है।
2015 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में कुल आबादी का 18% ऑनलाइन अपलोड की गई अवैध धाराएं हैं।
15 मार्च 2018 को, 5 लोगों को तमिलनाडु के प्रशासक के रूप में गिरफ्तार किया गया था। उनमें से एक ने साइट एडमिन बनना स्वीकार किया। जबकि अन्य साथी के रूप में काम करते थे।

वे सभी शिक्षित थे और उनके पास कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग की डिग्री थी।
सूत्रों के अनुसार, उनकी प्रति दिन की आय $ 1000 से $ 3000 थी।
इस वेबसाइट के एक मालिक का नाम प्रभु है। इसके अलावा, कई लोग भी इसमें शामिल हैं।

5. Why is it so difficult to stop TamilRockers?

यह वेबसाइट नवीनतम मूवी डाउनलोड करने के लिए भारत में सबसे लोकप्रिय है। ऐसा कहा जाता है कि किसी भी नई फिल्म का पायरेटेड संस्करण सबसे पहले TamilRockers वेबसाइट में अपलोड किया जाता है। इसलिए, इसके प्रशंसकों की संख्या लाखों में है।

2018 की एक फिल्म 2.0 रिलीज होने के कुछ ही घंटों बाद TamilRockers website को लीक कर दी गई थी। जिसके कारण फिल्म मेकर्स काफी परेशान थे। क्योंकि इस फिल्म का बजट बहुत ज्यादा था। उनकी टीम ने इसे रोकने की भरसक कोशिश की लेकिन इसे रोक नहीं पाई। अब सवाल यह है कि क्या TamilRockers website को रोकना बहुत मुश्किल है?

2018 मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश पर लगभग 1200 पाइरेसी वेबसाइटों को ब्लॉक कर दिया गया। जिसमें 2000 लिंक केवल TamilRockers website वेबसाइट के थे। लेकिन फिर भी ये लोग रुक नहीं रहे हैं।

TamilRockers Website को चलाने के लिए कई बड़ी टीमें काम करती हैं। जिसके बारे में जानना मुश्किल है। इसकी साइट प्रॉक्सी नेटवर्क पर आधारित है। यह साइट दूरसंचार विभाग द्वारा अवरुद्ध है। लेकिन इसके प्रशासक बहुत चालक होते हैं। ये लोग अपनी साइट को तुरंत नए डोमेन पर इंगित करते हैं।

सरकार पायरेसी साइट को रोकने के लिए कई कदम उठा रही है लेकिन उन्हें रोकना मुश्किल है। मैं आपको कुछ डोमेन के नाम बता रहा हूं, इसलिए हाल ही में तमिलट्रॉकर्स एचडी ने इस्तेमाल किया है।

TamilRockers All Blocked & Unblocked Domains List

6. How to Unblock Tamilrockers?

हम जानते हैं कि सरकार हमेशा TamilRockers Website का नया डोमेन URL बनाती रहती है। जब भी ये लोग एक नया डोमेन जोड़ते हैं, जब सरकार को थोड़ा पापुलर होने के बाद इसके बारे में पता चलता है, तो इसे ब्लॉक कर दिया जाता है। मैं आपको बता दूं कि यह केवल भारत में प्रतिबंधित है, बाकी देश इसे एक्सेस कर सकते हैं। एक सवाल यह है कि हम भारत से इस साइट तक कैसे पहुँच सकते हैं।

इसका उत्तर है कि हम वीपीएन का उपयोग करके इसे एक्सेस कर सकते हैं। दरअसल, वीपीएन के साथ हम असली आईपी छिपा सकते हैं और साइट को दूसरे देश के प्रॉक्सी से एक्सेस कर सकते हैं।

कई मुफ्त और सशुल्क वीपीएन प्रदाता अभी उपलब्ध होंगे। आप उनका उपयोग कर सकते हैं। या अगर आपको किसी तरह से तिपहिया नई लिंक मिलती है तो बेहतर है।

How popular is TamilRockers?

हमारे देश में लोग पायरेटेड साइट्स के बहुत दीवाने हो गए हैं। शायद इसीलिए हर दिन लाखों लोग पायरेटेड वेबसाइटों के बारे में खोज करते हैं। अगर आपको यकीन नहीं हो रहा है, तो मैं इसका सबूत भी दिखाने जा रहा हूं।

TamilRockers सबसे लोकप्रिय पायरेसी साइट में से एक है। कई बार फिल्म रिलीज होने से पहले इस साइट पर पायरेटेड संस्करण अपलोड किया गया है। शायद इसी कारण से हर दिन लाखों लोग इस साइट पर आते हैं। लाखों लोग TamilRockers बारे में google में सर्च करते रहते हैं। आप नीचे Ahrefs की रिपोर्ट देख सकते हैं।

इस रिपोर्ट को देखने के बाद, आपको इसकी लोकप्रियता का एहसास हुआ होगा। आप देख सकते हैं कि लगभग 4 मिलियन या 40 लाख से अधिक खोजें रोज TamilRockers की जाती हैं। बहुत बड़ी सूचना साइटों से कई गुना अधिक। शायद यही बात उन्हें इस खतरनाक काम को करने के लिए प्रेरित करती है। जबकि यह एक बहुत बड़ा अपराध है और पकड़े जाने पर यह एक बड़ी सजा हो सकती है।

7. Is Movies From TamilRockers Dangerous?

इसका जवाब है हाँ”।

आप सभी जानते होंगे कि पायरेटेड वेबसाइट में Adsense के विज्ञापनों का उपयोग नहीं किया जा सकता है। इसलिए ये लोग अधिक पैसा कमाने के लिए 3rd पार्टी विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करते हैं। ऐसी साइटों में ज्यादातर पॉपअप विज्ञापन होते हैं।

यदि आप पॉपअप विज्ञापनों के बारे में नहीं जानते हैं, तो मैं आपको बताता हूं कि ऐसे विज्ञापनों में जावास्क्रिप्ट का बहुत उपयोग किया जाता है और हमारा इस पर नियंत्रण नहीं है। हम साइट के किसी भी हिस्से पर क्लिक करेंगे, यह विज्ञापनों पर ही क्लिक करेगा। कुछ लोग मर्यादा रखते हैं। इसलिए जब आप पहली बार किसी लिंक पर क्लिक करते हैं, तो विज्ञापन क्लिक करते हैं लेकिन दूसरी बार लिंक करना शुरू कर देते हैं।

जैसे ही आप पॉपअप विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं, आप किसी अज्ञात साइट पर पुनर्निर्देशित हो सकते हैं। ऐसे विज्ञापनों पर क्लिक करते ही, मैलवेयर आपके सिस्टम में स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा। यह सुरक्षा समस्या का कारण बन सकता है। इसलिए, आपको केवल सभी पायरेटेड वेबसाइटों से दूर रहना चाहिए।

Todaypk 2019 : New Bollywood, Hollywood, Tamil Hindi Dubbed Full HD Movies Download.

Disclaimer : Piracy is illegal and Fmovies2u opposes Piracy. This content has been given only for information,   its purpose is not to encourage or promote Piracy and Illegal activities in any way.

(1) comment

Comments are closed.